LATEST:


सम्पूर्ण रामायण डाउनलोड

Posted by Kapil Sharma


रामायण की लोकप्रियता समस्त संसार में सदा से ही रही है और राम संसार भर के बहुत सारे लोगों के आदर्श रहे हैं। आदिकवि वाल्मीकि रचित रामायण एक अत्यन्त महत्वपूर्ण महाकाव्य है। इस महाकाव्य को सभी व्यक्ति हिन्दी में पढ़ सकें इस बात को ध्यान में रखकर हमने इसका संक्षिप्तीकरण करके इसे ईपुस्तक  (“Sankshipt Valimiki Ramayan” Hindi Ebook) का रूप दिया है जो कि रामायण के सात काण्डों के अनुसार सात भागों में है।आप इन ईपुस्तकों को बिल्कुल मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं, डाउनलोड के लिंक्स नीचे दिए जा रहे हैं:
रामायण के विषय में प्रसिद्ध है कि रामायण महाकाव्य आयु तथा सौभाग्य को बढ़ाता है और पापों का नाश करता है। इसका नियमित पाठ करने से मनुष्य की सभी कामनाएँ पूरी होती हैं और अन्त में परमधाम की प्राप्ति होती है। सूर्यग्रहण के समय कुरुक्षेत्र में एक भार स्वर्ण का दान करने से जो फल मिलता है, वही फल प्रतिदिन रामायण का पाठ करने या सुनने से होता है। यह रामायण काव्य गायत्री का स्वरूप है। यह चरित्र धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष चारों पुरुषार्थों को देने वाला है। इस प्रकार इस पुरान महाकाव्य का आप श्रद्धा और विश्‍वास के साथ नियमपूर्वक पाठ करें। आपका कल्याण होगा।
आशा है कि आपको हमारा यह प्रयास अवश्य ही पसंद आया होगा।

6 Responses so far.

  1. SD says:

    अच्छी पोस्ट, रामायण जैसे महाकाव्य को आमजन तक पहुंचाने का एक नेक प्रयास!

  2. hum aap ke abhari rahenge jo ramayan jaise mahakavya ko hum logo tak free me pahuchaya

  3. Unknown says:

    sir kya sampurna ramayan hindi aur sanskrit ke sath nahi mil sakti hai kya agar aap kar sake to sir plz mere emil id me send kar de mai aap ka abhari rahunga sumitss.singh2012@gmail.com ye meri email id hai

  4. डाउनलोड नही हो रही harshad30@hotmail.com

Leave a Reply